Uncategorized

‘कांग्रेस देश भर के 6 करोड़ गरीब निवेशकर्ताओं जिन्होंने पर्ल्स ग्रुप में निवेश किया..संघर्ष करेगी’- अजय माकन


Ø कांग्रेस पार्टी देश भर के करीब 6 करोड़ गरीब निवेशकर्ताओं जिन्होंने पल्र्स गुप में निवेश किया उनकी एक-एक पाई को वापस दिलाने के लिए संसद व संसद के बाहर संघर्ष करेगी- अजय माकनØ आल इन्वेस्टर्स सेफ्टी आर्गेनाईजेशन के बैनर के तले आज हजारों निवेशकों ने अपनी मांगों के लिए जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन किया जिसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन कांग्रेस की ओर से शामिल हुए।

 

नई दिल्ली, 31 जुलाई, 2016- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश भर के लगभग 6 करोड़ गरीब निवेशकों के साथ है जिन्होंने करीब 49100 करोड़ रुपये पल्र्स ग्रुप में निवेश किए थे। श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन गरीब निवेशकों का एक-एक रुपया दिलाने के लिए कटिबद्ध है तथा कांग्रेस पार्टी संसद व संसद के बाहर इन निवेशकों की आवाज उठाने में कोई कसर नही छोडे़गी।

 

धरने में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री पंकज शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चतर सिंह, आल इन्वेस्टर्स सेफ्टी आर्गेनाईजेशन के अध्यक्ष श्री महेन्द्रपाल सिंह, महासचिव अरुण कुमार राव, उपाध्यक्ष पृथ्वीराज यादव, हेमराज यादव, रनवीर सिंह चाहड़, राष्ट्रीय सलाहकार सुनन्दा बालकृष्णन, कोषाध्यक्ष नवल किशोर और हासिब मलिक के साथ हजारो निवेशक मौजूद थे।

 

जंतर मंतर पर हजारों निवेशकों को सम्बोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि कांगे्रस के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने हमेशा गरीबों की आवाज उठाई है और समय-समय पर उनकी लड़ाई लड़ी है। श्री माकन ने कहा कि आज के इस धरने में मैं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की हैसियत से शामिल नही हुआ हूँ बल्कि मैं कांग्रेस पार्टी के एक नुमाईदें के रुप में आप लोगों के बीच आपकी समस्याओं को सुनने आया हूँ । श्री माकन ने कहा कि गरीब आदमी आज इस मंहगाई के दौर में अपने भविष्य को संवारने के लिए एक-एक पाई जोड़कर विभिन्न कम्पनियों व योजनाओं में अपना पैसा लगाता है, ताकि वह भविष्य में इस पैसे के द्वारा अपना जीवन यापन कर सके। परंतु दुर्भाग्यवश कई कम्पनियां इन गरीब निवेशकों के पैसो से फायदा तो उठाती है परंतु न तो उनको मुनाफा देती है और न ही मूल राशि देती है।

 

श्री अजय माकन ने कहा कि न तो वर्तमान सरकार और न ही सेबी में इन गरीब निवेशकों का पैसा वापस दिलाने के लिए उचित कदम उठाऐ है। श्री माकन ने कहा कि हम केन्द्र सरकार से मांग करते है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करे ताकि इन गरीब निवेशकों का पैसा जल्द से जल्द दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी व उसके शीर्ष नेतृत्व को इन निवेशकों के हक की लड़ाई के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा तो हम उससे पीछे नहीं हटेंगे।

Advertisements

Categories: Uncategorized

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s