Uncategorized

महरोली महिपालपुर रोड़ पर उतम नगर निवासी की सड़क पर गड्डे में गिरने पर हुई मृत्यु के लिए दिल्ली सकार जिम्मेदार-अजय माकन


30 जुलाई 2016 को महरोली महिपालपुर रोड़ पर उतम नगर निवासी की सड़क पर गड्डे में गिरने के कारण ट्रक द्वारा कुचले जाने पर हुई मृत्यु के लिए दिल्ली सकार का पी.डब्लू.डी. विभाग जिम्मेदार- अजय माकन

Ø दिल्ली सरकार ने 5 जुलाई तक केवल 30% सड़कों की डिस्लिटिंग की जबकि 15 जून तक सभी सड़कों की डिस्लिटिंग हो जानी चाहिए थी जो कि दिल्ली सरकार का क्रिमनल एक्ट ऑफ नेगलीजेन्स है – अजय माकन

Ø दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी वाट्सएप पर मोबाईल नम्बर 9891620771 पर #JaagoYaBhaago मुहिम चलाऐगी जिसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता व आम जनता दिल्ली की सड़कों पर हुए गड्डों की फोटो, सड़क/गली का नाम, विधानसभा/वार्ड व अपने नाम के साथ भेज सकेंगे व कांग्रेस आप पार्टी की दिल्ली सरकार व भा.ज.पा. की निगम सरकार पर इन गड्डों को तुरंत भरने के लिए दवाब बनाऐगी- अजय माकन

 

नई दिल्ली, 1 अगस्त, 2016- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि 30 जुलाई 2016 को महरोली महिपालपुर रोड़ पर उतम नगर निवासी की सड़क पर गड्डे में गिरने के कारण उसके उपर से एक ट्रक निकलने से मृत्यु हो गई जिसके लिए दिल्ली सकार का पी.डब्लू.डी. विभाग जिम्मेदार है तथा दिल्ली सरकार के क्रिमनल एक्ट ऑफ नेगलीजेन्स तथा भ्रष्टाचार की वजह से एक दिल्लीवासी को अपनी जान गंवानी पड़ी और दुर्भाग्यवश 5 जुलाई तक पी.डब्लू.डी. ने केवल 30% सड़कों की डिस्लिटिंग की थी जबकि स्टेन्डर्ड आपरेशन प्रोसिज़र के तहत 15 जून तक सभी सड़कों की डिस्लिटिंग हो जानी चाहिए।

 

प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के साथ मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी व श्री अमन पंवार भी मौजूद थे प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की वेबसाईट से डिस्लिटिंग को लेकर 5 जुलाई तक दिए गए आंकड़े बहुत ही चैकाने वाले है। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार के पी.डब्लू.डी. विभाग के तहत 1014 सड़कें है जिनमें से केवल 30% सड़कों की डिस्लिटिंग ही हो पाई। उन्होंने कहा कि दक्षिणी दिल्ली में पी.डब्लू.डी. विभाग के तहत कुल 256 सड़के है जिसमें से केवल 9 सड़कों की डिस्लिटिंग हो पाई है, उत्तर पूर्वी दिल्ली में 317 में से केवल 35 सड़कों की डिस्लिटिंग हो पाई तथा नार्थ में 432 सड़कों में के 267 सड़कों की डिस्लिटिंग 5 जुलाई तक हो सकी। श्री माकन ने 18 जून 2015 को एक राष्ट्रीय अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा कि पिछले वर्ष भी आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने डिस्लिटिंग का कार्य 15 जून से पहले पूरा नही किया था परंतु आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने पिछले वर्ष से कोई सीख नही ली और इस बार तो बहुत ही कम सड़कों की डिस्लिटिंग हो पाई है, जिसके कारण थोड़ी सी बारिश होने के बाद ही सड़कों पर पानी भर जाता है और बड़े-बड़े गड्डे हो जाते है तथा दिल्ली की सड़कों पर गाड़ियों का घंटों-घंटों जाम लग जाता है।

 

श्री माकन ने कहा कि इस वर्ष भी मार्च में पी.डब्लू.डी. के रोड़ों की डिस्लिटिंग के लिए कान्ट्रेक्ट दे दिए गए थे परंतु पांच जुलाई तक भी केवल 30% सड़कों की डिस्लिटिंग हो पाई अर्थात दिल्ली सरकार ने दिल्ली जनता के खून पसीने की कमाई के करोड़ो रुपये बर्बाद कर दिए। जबकि आप पार्टी की दिल्ली सरकार झूठ बोलकर बड़े-बड़े दावे कर रही है कि उन्होंने 100 सड़कों की डिस्लिटिंग कर दी है।

 

श्री माकन ने कहा कि 15 जून की डेडलाईन इसलिए दी जाती है क्योंकि दिल्ली में मानसून 29 जून तक आ जाता है। श्री माकन ने कहा कि 15 जून के बाद यदि किसी भी सड़क की डिस्लिटिंग की जाती है तो उसका कोई फायदा नही होता क्योंकि डिस्लिटिंग के बाद जो गाद बाहर निकाला जाता है वह जरा सी बारिश होने पर वापस नालों में चला जाता है। जिसके कारण बारिश के समय नाले ओवरफ्लो करने लग जाते है। श्री माकन ने कहा कि डिस्लिटिंग के बाद नालों से निकाली गई गाद को सूखने के लिए कुछ वक्त चाहिए होता है ताकि उस गाद को वहां से उठाकर दूसरी जगह फेंका जा सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिल्ली सरकार के कार्यकाल में कभी भी इतना जल भराव तथा सड़कों पर गड्डे नही हुए थे। 

 

श्री माकन ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी आप पार्टी की दिल्ली सरकार व भा.ज.पा. शासित निगम की पोल खोलने के लिए दिल्ली कांग्रेस की ओर से वाट्सएप पर मोबाईल नम्बर 9891620771 पर #JaagoYaBhaago मुहिम चलाऐगी जिसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता व आम जनता सड़कों पर हुए गड्डों की फोटो, सड़क/गली का नाम, विधानसभा/वार्ड व अपने नाम के साथ भेज सकेंगे व कांग्रेस आप पार्टी की दिल्ली सरकार व भा.ज.पा. की निगम सरकार पर इन गड्डों को तुरंत भरने के लिए दवाब बनाऐगी।

 

श्री माकन ने कहा कि हम मांग करते है कि दिल्ली सरकार के तहत आने वाली सड़कों की डिस्लिटिंग 15 जून से पहले न होने के कारणों की जांच की जाऐ व दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही हो ताकि भविष्य के लिए समाधान निकाला जा सके।  

Advertisements

Categories: Uncategorized

1 reply »

  1. अजय माकन जी,
    यही दायित्व यदि किसी कॉन्ट्रैक्टर को दिया गया होता तो केजरीवाल जी कॉन्ट्रैक्ट समाप्त करने की भभकी दे रहे होते य अपने मीडिया मित्रों के मध्य भ्रष्टाचार के आरोप गढ़ रहे होते। केजरीवाल जी के ऊपर भ्रष्टाचार के वही मानक लगने चाहिए जो वे दूसरों पर लगाते हैं।

    सामान्यतया मैं भाजपा का समर्थक हूँ। परन्तु यहाँ आपका पूर्ण समर्थन करूंगा। भाजपा ना तो दिल्ली की जनता के मुद्दे नहीं उठा रही है, और कहीं ना कहीं जलभराव मैं भाजपा का भी दोष है।

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s